WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Hero Electric Splendor हीरो स्पलेंडर इलेक्ट्रिक बाइक सबके होश उड़ाने के लिए देगी दस्तक! तस्वीरे हुई कैमरे में क़ैद

Hero Electric Splendor भारत का इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट अपेक्षा से ज्यादा तेजी से आगे बढ़ता हुआ नजर आ रहा है और इसका कारण भारत का दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा टू व्हीलर मार्केट होना है।

जहां पर की बहुत सी कंपनियां अपने ऑल न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक गाड़ियां भारत में लॉन्च कर रही है वहीं दूसरी ओर एक कंपनी gogo a1 नई इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की बजाय पहले से मौजूद इंजन वाले वाहनों को ही इलेक्ट्रिक वाहनों में तब्दील करने का काम कर रही है

और यहां पर गोगो a1 कंपनी की बात इसलिए आपको बताई जा रही है क्योंकि हाल ही में पुणे में भारत के लोगों की पसंदीदा मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक वर्जन पुणे की सड़कों पर टेस्ट होता नजर आया है।

Hero Electric Splendor Launch Date

पुणे की सड़कों पर टेस्ट होता हुआ हीरो इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर का मॉडल काफी पुराना लग रहा है यह गाड़ी पूरी तरह से कैमफ्लेज से कवर की हुई है और यह शायद ARAI और बाकी अथॉरिटीज का इस गाड़ी की रेंज को लेकर टेस्ट हो सकता है।

इस गाड़ी का प्रोटोटाइप गोगो A1 कंपनी के द्वारा बनाया गया है जो की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट बनाकर इंजन वाली गाड़ियों को इलेक्ट्रिक वाहनों में तब्दील कर देती है।

Source: Rushlane

और यह भी कहा जा रहा है कि इस नई होंडा इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर के मार्केट में आने के बाद यह अपने ही इंजन वाले मॉडल को कड़ा कंपटीशन देगी।

Gogo A1 की नई इलैक्ट्रिक कनवर्जन किट?

हालांकि गोगो एवं की प्रोडक्ट लाइन में पहले से ही हीरो मोटर को और होंडा टू व्हीलर वाहनों के लिए रिट्रोफिट इलेक्ट्रिक कन्वर्जन कित मौजूद थी और शायद यह है कंपनी के द्वारा नई कन्वर्जन कित का टेस्ट हो सकता है।

गोगो A1 की पहले वाली हीरो स्प्लेंडर के लिए कन्वर्जन किट में एक रियर हब मोटर है जो की 3.94 किलोवाट की पिक पावर और 2 किलोवाट की कंटीन्यूअस पावर उत्पन्न करती है।

शायद से इस नए हीरो इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर की टेस्टिंग के दौरान एक अधिक पावरफुल और ज्यादा रेंज वाली कन्वर्जन कीट की टेस्टिंग की गई है।

वर्तमान में गोगो a1 अपनी ARAI एप्रूव्ड और पेटेंटेड मोटरसाइकिल कन्वर्जन किट 29,000 रुपए में बेचती है और शायद उनकी नई कन्वर्जन किट में कीमत की भी बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

Leave a Comment

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Join TelegramJoin WhatsApp
WhatsApp Group
WhatsApp Group